| I am ready. | मैं तैयार हूँ। |
| Hurry up. | जल्दी करो । |
| Speak slowly. | धीरे बोलो। |
| I like cats. | मुझे बिल्लियाँ पसंद हैं। |
| May I come in? | क्या मैं अंदर आ सकता हूँ? |
| Where is the main library? | मुख्य पुस्तकालय कहाँ है? |
| Thank you for your help. | आपकी मदद के लिए धन्यवाद। |
| Can you repeat that, please? | क्या आप इसे दोहरा सकते हैं? |
| Listen carefully. | ध्यान से सुनो। |
| I understood. | मुझे समझ में आ गया। |
| I didn't understand. | मुझे समझ में नहीं आया। |
| Please say it again. | फिर से बोलिए। |
| You are right. | आप सही हैं। |
| You are wrong. | आप गलत हैं। |
| Never mind. | कोई बात नहीं । |
| Don't worry. | चिंता मत करो। |
| I will try. | मैं कोशिश करूँगा। |
| I am waiting. | मैं इंतज़ार कर रहा हूँ। |
| I am busy. | मैं व्यस्त हूँ। |
| I am free. | मैं खाली हूँ। |
| I am hungry. | मुझे भूख लगी है। |
| I am thirsty. | मुझे प्यास लगी है। |
| I am feeling sleepy. | मुझे नींद आ रही है। |
| I am in a hurry. | मुझे जल्दी है। |
| Will you help me? | क्या आप मेरी मदद करेंगे? |
| I need your help. | मुझे आपकी मदद चाहिए। |
| I like it. | मुझे यह पसंद है। |
| I don't like it. | मुझे यह पसंद नहीं है । |
| It is very easy. | यह बहुत आसान है। |
| It is very difficult. | यह बहुत कठिन है। |
| I am going home. | मैं घर जा रहा हूँ। |
| He has gone to school. | वह स्कूल गया है। |
| They have gone to the market. | वे बाज़ार गए हैं। |
| I will be right back. | मैं अभी आता हूँ। |
| Please have a seat. | कृपया बैठ जाइए। |
| Close the door. | दरवाज़ा बंद कर दो। |
| Open the window. | खिड़की खोल दो । |
| Turn on the light. | लाइट जला दो। |
| Turn off the light. | लाइट बंद कर दो। |
| Please forgive me. | मुझे माफ़ कर दीजिए । |
| Thank you. | धन्यवाद । |
| You're welcome. | आपका स्वागत है। |
| Best of luck. | शुभकामनाएँ। |
| God bless you. | भगवान आपका भला करे । |
| Stay safe. | सुरक्षित रहिए। |
| Come on time. | समय पर आइए। |
| Don't be late. | देर मत कीजिए। |
| Tell the truth. | सच बोलो। |
| Don't tell a lie. | झूठ मत बोलो। |
| Take care of yourself. | अपना ध्यान रखो। |
| I am learning English now. | मैं अभी अंग्रेजी सीख रहा हूं. |
| This is very easy. | ये बहुत आसान है. |
| Can you help us. | क्या आप हमारी मदद कर सकते हैं। |
| I understand you. | मैं तुम्हें समझता हूं। |
| I don’t know this. | मैं यह नहीं जानता. |
| Please say it again | कृपया इसे फिर से कहना |
| I will try to solve | मैं समाधान करने का प्रयास करूंगा |
| Let’s start again. | चलिए फिर से शुरू करते हैं. |
| I am ready now. | मैं अब तैयार हूं। |
| Thank you so much | आपका बहुत-बहुत धन्यवाद |
| What’s going on dear. | क्या हो रहा है प्रिये |
| That sounds funny. | यह अजीब लगता है. |
| I totally agree with him. | मैं उनसे पूरी तरह सहमत हूं. |
| You made my day happy. | आपने मेरा दिन खुशनुमा बना दिया. |
| Don’t worry about such person. | ऐसे व्यक्ति के बारे में चिंता न करें. |
| He is so cool. | वह बहुत अच्छा है. |
| I’m just hanging out. | मैं बस बाहर घूम रहा हूं। |
| Let’s catch up later | चलो बाद में मिलते हैं |
| That was hilarious. | वह प्रफुल्लित करने वाला था. |
| Can I join your group. | क्या मैं आपके ग्रुप में शामिल हो सकता हूँ. |
| Please pass the salt | कृपया नमक पास करें |
| Did you do your homework today? | क्या आपने आज अपना होमवर्क किया? |
| Clean up your room regularly. | अपने कमरे को नियमित रूप से साफ करें। |
| What is in dinner today? | आज डिनर में क्या है? |
| I’m going to sleep now. | मैं अब सोने जा रहा हूँ. |
| Don’t make a mess | गड़बड़ मत करो |
| Please, Turn off the lights | कृपया बत्तियाँ बुझा दें |
| Can you help me to cook | क्या आप मुझे खाना बनाने में मदद कर सकते हैं |
| Stop fighting both of you. | तुम दोनों लड़ना बंद करो. |
| Let’s watch a movie tonight. | चलो आज रात एक फिल्म देखते हैं। |
| I’m really happy today. | मैं आज सचमुच खुश हूं. |
| That hurt my feeling. | इससे मेरी भावना को ठेस पहुंची. |
| I’m feeling nervous today. | मुझे आज घबराहट महसूस हो रही है. |
| You always cheer me up. | आप हमेशा मेरा हौसला बढ़ाते हैं. |
| She is very innocent. | वह बहुत मासूम है. |
| I’m so proud of you | मुझे आप पर गर्व है |
| Everything is okay now. | अब सब कुछ ठीक है. |
| That made me angry | इससे मुझे गुस्सा आया |
| I’m grateful to your family | मैं आपके परिवार का आभारी हूं |
| This means a lot to me | यह मेरे लिए बहुत मायने रखता है |
| Let’s take this offline | आइए इसे ऑफ़लाइन लें |
| Can we reschedule the tour. | क्या हम दौरे को पुनर्निर्धारित कर सकते हैं? |
| Please find the attached file | कृपया संलग्न संचिका ढूंढे |
| We are working on it. | हम इस पर काम कर रहे हैं। |
| That’s a great suggestion. | यह एक बढ़िया सुझाव है. |
| I need your input on this | मुझे इस पर आपका इनपुट चाहिए |
| I appreciate your feedback | मैं आपकी प्रतिक्रिया की सराहना करता हूं |
| Hello, who’s speaking | हेलो, कौन बोल रहा है |
| I think we are unfamilier. | मुझे लगता है हम अपरिचित हैं. |
| I’ll call you right back | मैं आपको वापस कॉल करूंगा |
| Can you hear me. | क्या आप मुझे सुन सकते हैं। |
| The signal was very poor. | सिग्नल बहुत ख़राब था. |
| Mobile is running out of battery | मोबाइल की बैटरी खत्म हो रही है |
| Let’s talk later. | चलो बाद मेँ बात करते हैं। |
| Please hold on a second | कृपया एक क्षण रुकें |
| Thanks for calling me. | मुझे बुलाने के लिए धन्यवाद. |
| How much is this? | यह कितने का है? |
| Is this on sale? | क्या यह बिक्री पर है? |
| Do you have this in another size | क्या आपके पास यह किसी अन्य आकार में है? |
| I’m just browsing, thanks | मैं बस ब्राउज़ कर रहा हूं, धन्यवाद |
| Can I return this later? | क्या मैं इसे बाद में वापस कर सकता हूँ? |
| I’ll buy it tomorrow | मैं इसे कल खरीदूंगा |
| Do you accept cards? | क्या आप कार्ड स्वीकार करते हैं? |
| That’s too expensive | वह बहुत महंगा है |
| Can I get a bag, please | क्या मुझे एक बैग मिल सकता है, कृपया |
| Is this fresh vegetables? | क्या यह ताज़ी सब्जियाँ हैं? |
| | I am waiting for right time. | मैं सही समय का इंतज़ार कर रहा हूँ। |
| | Time will surely change. | समय ज़रूर बदलेगा। |
| | I can understand your problem. | मैं आपकी समस्या समझ सकता हूँ। |
| | Family is your prime responsibility. | परिवार आपकी मुख्य ज़िम्मेदारी है। |
| | Take care of your family. | अपने परिवार का ध्यान रखें। |
| | Your mother is very caring. | आपकी माँ बहुत ख्याल रखने वाली हैं। |
| | Your daughter is very innocent. | आपकी बेटी बहुत मासूम है। |
| | You must obey your parents. | आपको अपने माता-पिता की बात माननी चाहिए। |
| | You are a handsome guy. | आप एक आकर्षक आदमी हैं। |
| | No one can hate you. | कोई भी आपसे नफ़रत नहीं कर सकता। |
| | But I don't like you. | लेकिन मुझे तुम पसंद नहीं हो। |
| | You are lier by nature. | तुम स्वभाव से ही झूठे हो। |
| | You are very careless. | आप बहुत लापरवाह हैं। |
| | We can not trust on you. | हम आप पर भरोसा नहीं कर सकते। |
| | I am requestingto you. | मैं आपसे अनुरोध कर रहा हूँ। |
| | You can go from here. | आप यहाँ से जा सकते हैं। |
| | Do it Again. | इसे फिर से करें। |
| | Leave me alone. | मुझे अकेला छोड़ दो। |
| | Explain it to me again. | मुझे यह फिर से समझाओ। |
| | Change your attitude. | अपना नज़रिया बदलें |
| | Sit on your seat. | अपनी सीट पर बैठें। |
| | Turn off your phone. | अपना फ़ोन बंद कर दें। |
| | Believe me. | मुझ पर विश्वास करो। |
| | Take care of yourself. | अपना ख्याल रखें। |
| | Pick up your bag. | अपना बैग उठाओ। |
| | Give me a minute. | मुझे एक मिनट दें। |
| | Give me some time. | मुझे कुछ समय दो। |
| | Keep your voice down. | अपनी आवाज़ नीचे रखो। |
| | Tell me the truth. | मुझे सच बताओ। |
| | Keep your promise. | अपना वादा निभाएं। |
| | Change your decision. | अपना फ़ैसला बदलें। |
| | Admit your mistake. | अपनी गलती मान लें। |
| | Clean your room first. | पहले अपना कमरा साफ़ करो। |
| | Listen to me carefully. | मेरी बात ध्यान से सुनो। |
| |
Comments
Post a Comment